Mitesh from Gujrat

my english is not so good ..so i will write my blog in hindi .. Maine kabhi apni life me nahi socha tha ki mai ..stammering ko kabhi accept karunga ..but tisa ke touch mai aane ke baad aur kuch tisa meembers ke sath baat karne se acceptaion ke benifits malum pade .. Fir maine accept karna shura kiya ..father se baat ki ..then bro ..wife ..and with my two friends .. Ab problem yeh hai ki ..pahle me stammering bahut kam karta tha ..par fear aur shame bahut the ..but ab stammering ki problem bahut jyada ho rahi hai ..aur fear bhi …. Why is it happening ? Is it happening with me only or anyone else has faced such sitution ? ? Mitesh

मितेश – ये सवाभाविक है ॥ जो बरसो से दबा रखा है, वह धीमे धीमे बाहर आएगा और तब मन शान्त हो जाएगा – ये सबको होता है..

Mitesh ji maine apko bataya bhi tha. ki ye sab karne k baad stamering badti hai. but sirf physical stammering badati hai. but dil k ander sukun badata hai, mental stress kam hota hai. so dont worry, Ganga ko niklne do.

I too had increase in stammering after first workshop 2 yr ago! Now, I have attended 3 workshops- and both my stammering and fear are much much much less.. Once you start, dont turn back.. Have courage..
    Mukul

Mitesh agar aap is phase ka samana kar lo to baki sab aasan ho jayega! And as Dr Sachin said – Increase in stammering is a sign of recovery, but yes it can be difficult for someone who was a covert stammerer. Believe me, you can do it, because so many others have done it

i hope so sir ..me also fed up of hiding stammering .. Thanx for reply sir

hehe umesh ..you are right ..pahle ganga block thi jo ab kuch jyada beh rahi hai ..

thanx mukul ..i will definately continue ..but naya naya hai to thoda dar bhi lagta hai ..because itne salo se hide karte aa rahe hai ..thanx for reply

right jp bro ..i am a covert stutter ..so mere liye difficult hai yeh ..but recovery ke liye yeh karna hi hai …aur aap jaise friends ka sath rahega to ye easy ho jayega 😉 ..thanx