Delhi SHG Meeting 13/10/2019


आज रविवार के दिन सेंट्रल पार्क में दिल्ली SHG की मीटिंग हुई। सेंट्रल पार्क में सूरज की हल्की हल्की रोशनी और ठंडक ने मौसम बहुत ही सुहावना बनाया हुआ था। आज 18 लोगों आये हुए , SHG मीटिंग के लिहाज से अगर देखा जाए तो नंबर काफी अच्छा है, हमने इंट्रोडक्शन से स्टार्ट किया और उसके बाद स्पीच टेक्निक्स , एक्सेप्टेंस और Iceberg Analogy के बारे में डिस्कशन किया सभी ने बहुत अच्छा सहयोग दिया लोगों ने ध्यान से सुना और समझा। छोटे ग्रुप में सभी मेंबर्स को बहुत ही अच्छा समय मिल जाता है इसलिए हमने अपने पूरे ग्रुप को दो पार्ट में डिवाइड कर दिया, दो ग्रुपों में बैठने के बाद के बाद हमने प्रिपेयर्ड स्पीच , extempore स्पीच और कई सारे कम्युनिकेशंस गेम खेलें सभी ने बहुत एंजॉय और अभ्यास किया।
सभी मेंबर्स के फीडबैक का सारांश बताया जाए तो हम कह सकते हैं कि सेल्फ हेल्प ग्रुप एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है जिसमें आकर सभी पी डब्ल्यू एस स्पीच टेक्निक का सहजता पूर्वक अभ्यास कर सकते हैं और कम्युनिकेशन स्किल्स को और बेहतर बना सकते हैं, सभी ने मीटिंग में प्रति सप्ताह आने की इच्छा जाहिर की।

-Jitender Gupta
+91 7503189365
jitenderguptaa @ gmail. Com

1 Comment
  1. Vikrant Soni 1 month ago

    hello Jitender,
    Nice to see you in SHG meeting. It was a wonderful experience and company with you in Bhopal NC while conducting session together..”How to conduct effective SHG meeting.”.. Keep it up..

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

CONTACT US

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Sending

Log in with your credentials

or    

Forgot your details?

Create Account